अक्टूबर में लॉन्च हो सकता है Google Pixel फोल्डेबल फोन, सैमसंग के सामने होगी बड़ी चुनौती

Google IO के दौरान ही उम्मीद की जा रही थी कि कंपनी अपने डिवाइस का प्रदर्शन करेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ और Pixel 6 सीरीज पर अभी भी पर्दा है। लेकिन इसी के साथ एक और खास खबर आ रही है. कहा जा रहा है कि इस साल अक्टूबर तक गूगल अपने फोल्डेबल फोन गूगल पिक्सल फोल्डेबल को शोकेस कर सकता है।

अक्टूबर में लॉन्च हो सकता है Google Pixel फोल्डेबल फोन, सैमसंग के सामने होगी बड़ी चुनौती
Photo Courtesy :  macrumors.com


एक रिपोर्ट से पता चला है कि Google ने अक्टूबर के लिए फोल्डेबल डिस्प्ले के प्रोडक्शन को बुक कर लिया है। ऐसे में हम उम्मीद कर सकते हैं कि कंपनी इस दौरान अपना Pixel फोल्डेबल फोन लॉन्च कर सकती है। 9 to 5 google की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि Google के फोल्डेबल डिवाइस के लिए OLED डिस्प्ले सैमसंग डिस्प्ले कंपनी द्वारा बनाया जा रहा है और इन पैनल्स का प्रोडक्शन अक्टूबर 2021 में शुरू होगा।

10 हजार तक के बेस्ट 5 Phone 2021 में,

  1. Realme narzo 30A            Buynow 
  2. MOTOROLA G10 Power  Buy 
  3. Redmi 9 Power                Buy 
  4. Samsung Galaxy M12     Buy 

  5. Redmi Note 9                  Buy 

जैसा कि हम पिछले कई बार से देख रहे हैं कि Google अपना फोन अक्टूबर में लॉन्च करता है। ऐसे में अक्टूबर में होने वाले डिस्प्ले प्रोडक्शन से उम्मीद की जा सकती है कि इस साल कंपनी Pixel 6 फोन के साथ Google Pixel Foldable को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

वहीं, डिस्प्ले एनालिस्ट रॉस यंग ने भी अपने ट्वीट में इस खबर की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि Google Pixel Fold को 2021 के अंत से पहले लॉन्च कर देगा। हालांकि अभी तक Google Pixel Fold के स्पेसिफिकेशन का पता नहीं चला है, लेकिन पहले कहा गया था कि इसमें Samsung Galaxy Z Fold 2 की तरह 7.6 इंच की स्क्रीन हो सकती है। पढ़ें यह भी:18 वर्षीय डेवलपर आईओएस 4 को आईफोन ऐप के रूप में वापस लाता ह

मई में भी, Google Pixel Fold के बारे में जानकारी सामने आई थी, जिसमें कहा गया था कि यह एक अंडर-स्क्रीन कैमरा से लैस हो सकता है। कंपनी एक खास तरह की तकनीक का इस्तेमाल करने जा रही है जहां कैमरा सेंसर के सामने एक छोटी दूसरी स्क्रीन होगी। स्क्रीन और कैमरा सेंसर के बीच एक प्रिज्म या मिरर रखा जा सकता है। फ्रंट कैमरा ऑन करने पर प्रिज्म स्विंग होगा और कैमरा सेंसर एक्सपोज हो जाएगा।

इस साल कितने फोल्डेबल फोन लॉन्च होंगे

पिछले कुछ दिनों में कई फोल्डेबल फोन की जानकारी सामने आई है। Google Pixel फोल्डेबल के अलावा Samsung Galaxy Z Fold 3, Oppo Foldable Oppo Foldable Phone और Xiaomi Foldable Phone के बारे में जानकारी सामने आई है। इसमें से Galaxy Z Fold 3 की लॉन्चिंग लगभग तय है। वहीं, Oppo का फोल्डेबल फोन भी जल्द देखने को मिल सकता है।

पढ़ें यह भी: 13 June से शुरू होगी Flipkart Big Saving Days सेल


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ